कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले राजधानी दिल्ली की सुरक्षा




जामा  मस्जिद के पास गोलियां,प्रेशर कुकर में बम
पेश इमाम की खाऊ कमाऊ निति तो नहीं 

रिजवान मुस्तफा 


नई दिल्ली :जूता आगे रखकर नमाज़ जहा पड़ी जाती है,नजिस जूते चप्पल लेकर विदेशी जिसमे बहुतेरे 'काफ़िर होते है जाते है,उस  जामा मस्जिद के पेश इमाम की लापरवाही और टुरिस्तो   से मज़हब ईमान को ताक पर रखकर  खाऊ कमाऊ निति के चलते  कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले राजधानी दिल्ली की सुरक्षा में सेंध लग गई है।पुरे देश  में इस घटना से दहशत फैल गयी है, जामा मस्जिद के पास रविवार सुबह करीब सवा 11 बजे मोटरसाइकिल पर सवार दो अज्ञात लोगों ने गोलियां चलाईं, जिसमें ताइवान के दो नागरिक घायल हो गए। पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है।
 मालूम हो  की देश की एतहासिक जामा  मस्जिद जहा हर एक की नज़र रहती वहा के पेश इमाम की लापरवाही के चलते जूता सामने रखकर नमाज़ी नमाज़ पड़ते है,गंदे जूता चप्पल रखकर मस्जिद के अन्दर ले जाते ,वहा लोग सैलानी बनकर जिसमे काफ़िर भी होते है खुले आम अन्दर जाते है यही नहीं मस्जिद की मीनार और गुम्बद  पर आराम से चढ़ जाते है अफ़सोस तो सबसे जायदा इस बात का है की नंगे विदेशी अपनी माशूका के साथ गुम्बद और मीनारों पर आयाशी करते फोटो खिचवाते देखे जा सकते है,जबकि किसी भी मस्जिद में काफ़िर का जाना मना है,मुसलमान भी जाये तो वहा दाखिले मस्जिद की नमाज़ अदा करें.
सरकार और देश के मुल्ला जामा मस्जिद के पोलिटिकल मौलानो से इतना डरते है की खामोश रहकर उनकी ख़राब बातो पर भी मुहर लगा देते है 
आज जामा मस्जिद के गेट नंबर तीन के पास फायरिंग की यह घटना हुई। मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे शख्स ने करीब 8-10 राउंड गोलियां दागीं। जिस जगह पर यह वारदात हुई, वहां से मात्र 100 मीटर की दूरी पर पुलिस थाना भी है। ये मोटरसाइकिल सवार थाने के सामने से आए और फायरिंग की।
घायल हुए 25 से 28 साल के इन लड़कों में से एक के पेट में और दूसरे के सिर में गोली लगी है। दोनों घायलों को लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है,  जहां उनकी हालत खतरे से बाहर है। दिल्ली के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर करनैल सिंह के मुताबिक घटनास्थल पर 9 एमएम के 4 कारतूस मिले हैं।

हमले के कुछ देर बाद जामा मस्जिद थाने के नजदीक दमकल विभाग के दफ्तर के बाहर मारुति 800 कार में प्रेशर कुकर में रखे बम से धुआं उठने लगा। इसके बाद कार में आग लग गई। फायर डिपार्टमेंट की गाडि़यों ने आग बुझा दी। दिल्ली पुलिस का कहना है कि बम की सर्किटिंग अच्छी तरह से नहीं की गई थी। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता का कहना है कि प्रेशर कुकर बम में किसी लोकल ग्रुप का हाथ लग रहा है।

ताइवान के ये नागरिक 3 दिन के दौरे पर भारत आए थे। बस से उतरते वक्त इन लोगों को गोली लगी। दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने दिल्ली की सुरक्षा और कड़ी करने की बात कही है। जामा मस्जिद के शाही इमाम ने इस घटना के बाद पुलिस और राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया।

 वही दूसरी तरफ दिल्ली में जामा मस्जिद के पास एक टूरिस्ट बस पर अंधाधुंध फायरिंग और कार में रखे प्रेशर कुकर में बम पाए जाने के बाद दिल्ली के प्रमुख स्थानों पर सरकार ने कार पार्किग पर प्रतिबंध लगा दिया है। 

आज जारी सरकारी ताजा आदेश के अनुसार 470 प्रमुख स्थानों पर कार पार्किग अगले आदेश तक प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ ही वर्जित क्षेत्र में भी दो पहिया वाहन प्रवेश नहीं कर सकेंगे।
जबकि जामा मस्जिद के पेश इमाम की खाऊ कमाऊ निति पर लगाम लगाने की पहल में न सरकार की हिम्मत दिख रही है न मौलानाओ की?

Post a Comment

emo-but-icon

Featured Post

करंसी नोट पर कहां से आई गांधी जी की यह तस्वीर, ये हैं इससे जुड़े रोचक Facts

नई दिल्ली. मोहनदास करमचंद गांधी, महात्मा गांधी या फिर बापू किसी भी नाम से बुलाएं, आजादी के जश्न में महात्मा गांधी को जरूर याद किया जा...

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments

Side Ads

Connect Us

item