महेंद्र सिंह टिकैत का नया फतवा ,लड़कियों के जींस पहनने पर पाबंदी लगे

खाप परिषद के अध्यक्ष बाबा सूरज ने भैंसवाल  का भी आदेश 
  तहलका टुडे टीम   
मुजफ्फरनगर।। खाप पंचायत के लड़कियों के जींस पहनने पर पाबंदी लगाए जाने के फैसले को कुछ ऐसी ही अन्य खापों ने सही ठहराया है। उनका कहना है कि गांवों में युवा लड़के-लड़कियों को भागने से रोकने के लिए इस प्रकार का बैन जरूरी है। 
खाप पंचायतों का नेतृत्व करने वाले बत्तीसा खाप परिषद के अध्यक्ष बाबा सूरज ने भैंसवाल गांव में 16 जनवरी को एक आदेश पारित किया था, जिसमें कहा गया था कि युवा महिलाओं के लिए जींस पहनने से उन पर गलत प्रभाव पड़ता है। 
इसमें कहा गया था कि उनके कपड़ों की वजह से उनके खिलाफ छेड़छाड़ की घटनाओं में बढ़ोतरी होती है। बाद में इस फैसले का समर्थन करते हुए बाल्याण खाप परिषद के अध्यक्ष महेंद्र सिंह टिकैत ने इस पांबदी को उचित ठहराते हुए कहा था कि गांव के युवाओं पर लड़कियों के जींस पहनने से पड़ने वाले बुरे प्रभाव को नियंत्रित करने के लिए यह फैसला सही है। 
उन्होंने दूसरे खाप परिषदों से भी इस फैसले को एकजुटता से लागू करने की अपील की है। इस बीच बत्तीसा खाप द्वारा प्रतिबंध को लागू कराने के लिए गठित पांच सदस्यीय महिला समिति ने लड़कियों के घरों से बाहर निकलने के दौरान उन पर नजर रखने का काम शुरू कर दिया 

Post a Comment

emo-but-icon

Featured Post

करंसी नोट पर कहां से आई गांधी जी की यह तस्वीर, ये हैं इससे जुड़े रोचक Facts

नई दिल्ली. मोहनदास करमचंद गांधी, महात्मा गांधी या फिर बापू किसी भी नाम से बुलाएं, आजादी के जश्न में महात्मा गांधी को जरूर याद किया जा...

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments

Side Ads

Connect Us

item