सीएम आवास के सामने अलीगढ़ से आए युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास


लखनऊ. लखनऊ में सोमवार को सीएम आवास के सामने अलीगढ़ के क्वार्सी इलाके में एक युवक ने आत्मदाह का प्रयास किया। सीएम आवास पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया और हिरासत में ले लिया। उसके पास से पेट्रोल भरी बोतल और माचिस बरामद हुआ। बाद में उसे अलीगढ़ पुलिस के हवाले कर दिया गया। 
 
बताते चलें कि कपिल मित्तल अलीगढ़ में स्टॉम्प बेंडर का काम करता है। उसका आरोप है कि भूमाफिया उसे लगातार परेशान कर रहे हैं। उस पर कई बार जानलेवा हमला भी हो चुका है। इसकी रिपोर्ट थाना क्वार्सी में दर्ज कराई गई, लेकिन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। एक बार पुलिस आरोपियों को पकड़कर ले आई, लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया था। इससे परेशान होकर उसने आत्मदाह करने का फैसला किया। 

पेट्रोल भरी बोतल और माचिस बरामद
पकड़े गए कपिल के पास से पेट्रोल से भरी एक बोतल और एक माचिस मिली है। पुलिस ने दोनों चीजों को कब्जे में ले लिया है। पुलिस अफसरों ने कपिल से पूछताछ की। इस मामले में अलीगढ़ पुलिस से भी संपर्क किया गया। उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
 
पुलिस को पहले से थी जानकारी
पुलिस को लोकल इंटेलीजेंस यूनिट (एलआईयू) से जानकारी हो गई थी कि अलीगढ़ निवासी एक युवक आत्मदाह का प्रयास करने के लिए लखनऊ आया है। सीएम आवास या विधानसभा के पास वह खुद को आग लगा सकता है। इसकी जानकारी होते ही पुलिस सक्रिय हुई है। सीएम आवास के पास पहुंचते ही उसे दबोच लिया। वहीं, सीओ हजरतगंज राजेश श्रीवास्तव का कहना है कि पूछताछ के बाद कपिल को अलीगढ़ पुलिस के हवाले कर दिया गया है। इंटेलीजेंस से रिपोर्ट मिलने के बाद ही अलीगढ़ पुलिस को बुला लिया गया था।

Related

CM UP 6048182676898442779

Post a Comment

emo-but-icon

Featured Post

करंसी नोट पर कहां से आई गांधी जी की यह तस्वीर, ये हैं इससे जुड़े रोचक Facts

नई दिल्ली. मोहनदास करमचंद गांधी, महात्मा गांधी या फिर बापू किसी भी नाम से बुलाएं, आजादी के जश्न में महात्मा गांधी को जरूर याद किया जा...

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments

Side Ads

Connect Us

item