हुस्नी मुबारक अस्पताल में, दोनों बेटे हवालात में

 तहलका टुडे टीम 
काहिरा। मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक और उनके दो पुत्रों अला एवं गमाल को 15 दिनों की हिरासत में भेज दिया गया है। इन पर गबन, सत्ता का दुरुपयोग और प्रदर्शनकारियों पर बल प्रयोग करने के आरोप हैं। मिस्र की सरकारी समाचार एजेंसी 'एमईएनए' के मुताबिक महाभियोजक अब्देल-मेगुइद महमूद ने बुधवार को पूर्व राष्ट्रपति को हिरासत में लेने का आदेश दिया।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक मुबारक के पुत्रों को बुधवार सुबह दक्षिणी काहिरा के तोरा जेल ले जाया गया। 'एमईएनए' के अनुसार तीनों सार्वजनिक धन का गबन, सत्ता का दुरुपयोग और प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बल का इस्तेमाल करने के आरोपों का सामना कर रहे हैं।
समाचार एजेंसी के मुताबिक जेल में पहुंचने पर मुबारक के 'दोनों पुत्रों को जेल के कपड़े पहनाए गए और उनके मोबाइल फोन और अन्य सामग्रियां जेल के संरक्षण में रख दी गईं।' जेल में आने के बाद 'दुखी और परेशान' दिख रहे अला एवं गमाल ने दोपहर का नाश्ता करने से इंकार कर दिया और केवल पानी की मांग की।
ज्ञात हो कि अभियोजकों द्वारा पूछताछ के दौरान मुबारक को दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें मंगलवार को शर्म-अल-शेख के एक अस्पताल में भर्ती किया गया। सूत्रों ने बताया कि मुबारक को मंगलवार को जब यह पता चला कि उनसे पूछताछ की जानी है तो उसके बाद उन्होंने खाने अथवा पीने से इंकार कर दिया था।
सरकारी समाचार पत्र 'अल-अहरम' के मुताबिक मुबारक को काहिरा के एक सैन्य अस्पताल में ले जाया जाएगा जहां उनसे आगे की पूछताछ की जाएगी। ज्ञात हो कि 18 दिनों तक चले विरोध प्रदर्शन के बाद 11 फरवरी को मुबारक को सत्ता छोड़नी पड़ी थी। वह 30 वर्षों से शासन कर रहे थे। मुबारक ने अपने व अपने परिवार के खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों से इंकार किया है।

Post a Comment

emo-but-icon

Featured Post

करंसी नोट पर कहां से आई गांधी जी की यह तस्वीर, ये हैं इससे जुड़े रोचक Facts

नई दिल्ली. मोहनदास करमचंद गांधी, महात्मा गांधी या फिर बापू किसी भी नाम से बुलाएं, आजादी के जश्न में महात्मा गांधी को जरूर याद किया जा...

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments

Side Ads

Connect Us

item