40 हजार करोड़ का साईं ट्रस्ट, वारिस कौन?

तहलका टुडे टीम 
हैदराबाद।। पुट्टपर्थी के सत्य साईं बाबा की बिगड़ती तबीयत के साथ ही उनके वारिस की खोज तेज हो गई है। बाबा के सत्य साईं सेंट्रल ट्रस्ट की संपत्ति करीब 40 हजार करोड़ की बताई जाती है। फिलहाल ट्रस्ट के चेयरमैन के लिए उनके भतीजे आर.जे. रत्नाकर और उनकी देखभाल कर रहे सत्यजीत का नाम सबसे आगे चल रहा है।
रत्नाकर का पेट्रोल पंप के साथ केबल का भी कारोबार है। इनके पिता जानकीरमैया बाबा के छोटे भाई हैं। रत्नाकर परिवार के अकेले शख्स हैं, जिन्हें बाबा ने ट्रस्ट का मेंबर बनाया था। सत्यजीत बाबा के परिवार से तो नहीं हैं, लेकिन वह भी तमिल ब्राह्मण हैं और पांच साल की उम्र से ही उन्होंने सत्य साईं स्कूल में शिक्षा ग्रहण की। वहीं से एमबीए किया और जीवन बाबा की सेवा में लगाने की इच्छा जाहिर की। 2002 से वह बाबा के सबसे करीबी लोगों में रहे हैं। बाबा ने भी अपने 85वें जन्मदिन से पहले नवंबर, 2010 में सत्यजीत को सेंट्रल ट्रस्ट का मेंबर बनाने का इशारा किया था।
इस बीच आंध्र प्रदेश सरकार भी घटनाओं पर नजर रख रही है। बाबा ने कुछ समय पहले ट्रस्ट की संपत्ति सरकार को सौंपने की इच्छा जाहिर की थी। ट्रस्ट की आय का मुख्य स्रोत दान है। एक पांच सदस्यीय समिति पुट्टपर्थी में बनी हुई है। कहा जा रहा है कि समिति ट्रस्ट की संपत्ति के टेकओवर की संभावनाएं तलाश रही है।

Post a Comment

emo-but-icon

Featured Post

करंसी नोट पर कहां से आई गांधी जी की यह तस्वीर, ये हैं इससे जुड़े रोचक Facts

नई दिल्ली. मोहनदास करमचंद गांधी, महात्मा गांधी या फिर बापू किसी भी नाम से बुलाएं, आजादी के जश्न में महात्मा गांधी को जरूर याद किया जा...

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments

Side Ads

Connect Us

item