स्टिंग ऑपरेशन में खुली 5 नामी बाबाओं की पोल

नई दिल्‍ली: एक टीवी चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन के जरिये आसाराम बापू, सुधांशु  और दाती महाराज समेत पांच नामी बाबाओं की 'हकीकत' सामने लाने का दावा किया है।
समाचार चैनल 'आज तक' के मुताबिक आसाराम बापू ने अमेरिका से फरार एक 'महिला अपराधी' को अपने आश्रम में शरण दी और कहा कि यहां कोई भी इस महिला का बाल बांका नहीं कर सकता। चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में इसके रिपोर्टर ने पूनम खन्‍ना नाम की महिला के बारे में पहले आसाराम बापू से सबकुछ बताया जिसके बाद वह इस महिला से मिलने को तैयार हो गए और इसे आश्रम में पनाह देने की जिम्‍मेदारी ली।
आसाराम बापू के आश्रम में भेष बदलकर पहुंचे चैनल के रिपोर्टर ने यहां तक कहा कि अमेरिका की खुफिया एजेंसी एफबीआई उक्‍त महिला की तलाश में जुटी है। बावजूद इसके आसाराम ने कहा कि उनके आश्रम में चंबल के डकैत और पुलिसवालों के हत्‍यारे आकर रहते हैं। पुलिस आश्रम में नहीं घुस सकती क्‍योंकि यहां मुख्‍यमंत्री आकर मत्‍था टेकते हैं। उन्‍होंने इस महिला की पूरी सुरक्षा का भरोसा दिलाते हुए इसकी निगरानी के लिए आश्रम की एक साधिका को लगा दिया।
गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों से कई विवादों के चलते चर्चा में रहे आसाराम बापू के आश्रम में दो बच्‍चों की मौत के बाद काफी बवाल हुआ था। आरोप है कि तांत्रिक साधना के लिए इन बच्‍चों की 'बलि' दी गई। यह मामला अभी अदालत में लंबित है। इसके अलावा संत के एक आश्रम की जमीन का विवाद भी चल रहा है।

सुधांशु महाराज ने बताया काला धन सफेद करने का उपाय

चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में एक अन्‍य बाबा सुधांशु महाराज मॉरिशस से काला धन लाने के उपाय बताते दिखते हैं। इस काम के लिए सुधांशु महाराज अपनी सेवाएं देने को भी तैयार हैं। यह पूछने पर कि इसके लिए क्या करना होगा, वह कहते हैं कि 'आपको सही समय पर सारी बातें बता दी जाएंगी।'

मौत का खौफ दिखाकर बताया 15 लाख का खर्चा
चैनल के अंडरकवर रिपोर्टर ने जब बहुचर्चित शनिधाम के दाती महाराज (मदन महाराज) से संपर्क किया तो बाबा ने उस पर शनि का खतरा मंडराने की बात करते हुए इससे बचने के उपाय बताते हैं। उन्‍होंने कहा, ' मुझे तुम कुछ मत देना। ग्रह के खतरे से बचने के लिए 11 दानों की 14 मुखी रुद्राक्ष के अलावा एक कड़ा और शनि की मूर्ति रखनी होगी। लेकिन यह सब करने में 10 से 15 लाख रुपये तक का खर्च आएगा।
सुमनानंद ने ठेका दिलाने के लिए मांगी कमीशन
जाल में फंसे स्वामी सुमनानंद सरस्वती ने उत्तराखंड में 150 करोड़ का एक पावर प्रोजेक्ट दिलाने के एवज में 10 से 20 फीसदी कमीशन की मांग की। उन्होंने शुरुआत में अपने लिए महज एक फीसदी की मांग रखी और कहा कि बाकी बाद में तय हो जाएगा। लेकिन, इस बाबा ने अपनी राजनीतिक पहुंच की बदौलत ठेका दिलाने के एवज में पूरी तरह काले शीशों वाली एक गाड़ी, एक समझदार, तगड़ा और भरोसेमंद ड्राइवर और एक विदेशी पिस्तौल भी मांगी।
तंत्र-मंत्र से एक्सिडेंट कराना मुश्किल नहीं'
चैनल का रिपोर्टर एक कंपनी का प्रतिनिधि बनकर कपालिक भैरवानंद सरस्‍वती महाराज से मिलने पहुंचा। भैरवानंद महाराज ने एक मरे हुए आतंकवादी के बारे में कहा कि वह अपने तंत्र-मंत्र विद्या से उसे लगातार ट्रैक कर रहे हैं। स्टिंग में तांत्रिक भैरवानंद रिपोर्टर को अपने ‘बिजनेस राइवल’ से छुटकारा दिलाने का भरोसा दिलाते दिखते हैं। वह बताते हैं कि तंत्र-मंत्र के जरिए किसी का ‘एक्सिडेंट’ कराना कोई मुश्किल काम नहीं है।

Post a Comment

emo-but-icon

Featured Post

करंसी नोट पर कहां से आई गांधी जी की यह तस्वीर, ये हैं इससे जुड़े रोचक Facts

नई दिल्ली. मोहनदास करमचंद गांधी, महात्मा गांधी या फिर बापू किसी भी नाम से बुलाएं, आजादी के जश्न में महात्मा गांधी को जरूर याद किया जा...

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments

Side Ads

Connect Us

item